Connect with us

बागेश्वर

Big News: उत्तराखंड में यहां आग की लपटो में फैक्टरी जलकर खाक, पांच करोड़ का नुकसान, डेढ़ दर्जन बेरोजगार…

बागेश्वरः उत्तराखंड में गरमी का पारा चढते ही आग की घटनाओं में भी तेजी आ रही है।अब बागेश्वर गरुड़ के डंगोली में एक लीसा फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि आग बुझाने पहुंची दमकल की टीम के भी पसीने छूट गए।आग लगने से जहां पांच करोड़ का नुकसान हुआ है। वहीं आग की भेंट चढ़ने से डेढ़ दर्जन लोगों का रोजगार छिन गया। इस आग से करीब 50 लोग प्रभावित हुए हैं। यह बागेश्वर जनपद के उद्योग जगत में अब तक का सबसे बड़ा नुकसान है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बागेश्वर में रिद्धि सिद्धि लीसा फैक्टरी में आग लग गई। आग लगने से कोमेरिजन अल्ट्रा मॉडल प्लांट में  फैक्ट्री में लगी मशीन व अन्य सामग्री जलकर राख हो गई हैं। आग ने देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को अपनी आगोश में ले लिया। इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है लेकिन आग से नष्ट हुई फैक्ट्री को बड़ा नुकसान बताया जा रहा है। आग लगने से फैक्ट्री में काम करने वाले डेढ़ दर्जन लोग बेरोजगार हो गए हैं। साथ ही स्थानीय स्तर पर वैधानिक रूप से लीसे का दोहन करने वाले 50 लोग भी रोजगार से वंचित हो गए हैं। अब उनके सामने परिवार के भरण पोषण का संकट आ गया है।

गौरतलब है कि छटिया में साल 2016 से लीसा फैक्ट्री बननी शुरू हुई और 2018 में बनकर तैयार हो गई। 21 अक्टूबर 2018 को प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां आकर फैक्ट्री का शुभारंभ किया। फैक्ट्री लगाने का मुख्य उद्देश्य यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना और पहाड़ के जंगलों से निकलने वाले लीसे के उत्पाद तैयार करना था। आग लगने से अरमानों पर पानी सा फिर गया है।

Latest News -
Continue Reading

More in बागेश्वर

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
5 Shares
Share via
Copy link