Connect with us

उत्तराखंड

Big News: उत्तराखंड में बीजेपी ने खोला चुनावी पिटारा, लव जिहाद से फ्री गैस तक ये किए वादें,पढ़े रिपोर्ट…

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बाद आज बीजेपी ने भी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। गरीब महिलाओं को तीन एलपीजी सिलेंडर फ्री में देंगे। उत्तराखंड में किसानों को सम्मान निधि भी दी जाएगी। विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर भाजपा ने खासकर युवाओं, महिलाओं और किसानों पर फोकस किया है। गडकरी ने कहा कि काम किया है और करके दिखाएंगे। दृष्टि पत्र में लिखा है कि निर्धन परिवारों की महिला मुखियाओं को हर महीने 500 रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। प्रमुख औद्योगिक शहरों में कार्यरत महिलाएं के लिए 10 नए महिला आवास बनाए जाएंगे। राज्य भर में महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए 500 करोड़ का विशेष कोष बनाया जाएगा।

  • भाजपा के घोषणा पत्र की मुख्य बातें
  • पूर्व सैनिकों सीमावर्ती क्षेत्रों में बसने के लिए दी जाएगी मदद।
  • 45 नए स्पाट टूरिज्म किए जाएंगे विकसित
  • छह हजार केंद्र और छह हजार राज्य सरकार देगी किसान सम्मान निधि
  • हर जिले में बनेगा मेडिकल कालेज
  • बीपीएल परिवार की मुखिया को तीन हजार
  • उत्तराखंड में सशक्त भू-कानून बनाएगी भाजपा

युवाओं के रोजगार और ग्रामीण विकास पर जोर

युवाओं के रोजगार के लिए 50 हजार सरकारी नौकरियां होंगी। 24 हजार नौकरियां तुरंत दी जाएंगी। युवाओं के लिए मॉडल करियर सेंटर खोले जाएंगे। ऑनलाइन आधुनिकीकरण रोजगार कार्यालय के माध्यम से युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। IAS, IPS, IFS अधिकारी, विशेषज्ञों द्वारा प्रतियोगी परीक्षार्थियों को प्रशिक्षण और सलाह दी जाएगी। राज्य भर में समर्पित सैनिक प्रशिक्षण स्टेडियम खोले जाएंगे। BJP ने अपने दृष्टि पत्र में स्मार्ट विलेज कार्यक्रम बनाया है। राज्य के सभी गांवों को विकसित करने के लिए बीजेपी मिशन चलाएगी। 2025 तक प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए कम से कम एक एटीएम स्थापित किया जाएगा। हर ग्राम पंचायत में सुसज्जित सामुदायिक और मनोरंजन केंद्र खोले जाएंगे।

बता दें कि पीएम वाणी योजना के तहत प्रत्येक गांव में वाई-फाई हॉट स्पॉट सुविधा मिलेगी। हर गांव में मजबूत वेस्ट मैनेजमेंट प्रणाली स्थापित की जाएगी। पंचायत स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर विकास कार्यक्रम के लिए एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। मनरेगा श्रमिकों के वेतन में चरणबद्ध तरीके से वृद्धि करने की योजना भी है। इसके अलावा पार्टी ने राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों से दृष्टि पत्र के लिए आमजन से भी सुझाव लिए। विधानसभा क्षेत्रों से 77 हजार से अधिक सुझाव भाजपा को मिले हैं। इनका विश्लेषण कर प्रमुख सुझावों को भी दृष्टि पत्र का हिस्सा बनाया गया है। वहीं इस मौके पर पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद माला राज्यलक्ष्मी व नरेश बंसल के साथ ही भाजपा के कई दिग्गज मौजूद रहें।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link