Connect with us

उत्तराखंड

Corona Alert: क्रिस्मस और नए साल का जश्न मनाने जा रहे है मसूरी तो पहले पढ़ ले ये नियम, DM ने किए आदेश जारी…

Corona Alert: अगर आप विंटर विकेशन मसूरी में प्लान कर रहे है तो आपके लिए जरूरी खबर है। मसूरी जानें वालों के लिए देहरादून डीएम ने नियम बनाएं है जिसके आदेश जारी किए गए है। जी हां आगामी क्रिसमस महोत्सव, विंटरलाइन कार्निवाल और नववर्ष के जश्न को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने मसूरी जाने वालों के लिए कुछ नियम अनिवार्य किए है। नियमों का पालन करने वालों पर कार्रवाई हो सकती है। मास्क अनिवार्य किए जाने का आदेश जारी किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वर्ष 2022 की विदाई और वर्ष 2023 के आगमन में अब चंद दिन ही बाकी हैं। ऐसे में मसूरी व नैनीताल समेत उत्तराखंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों में नए साल के स्वागत की तैयारी शुरू हो गई है। सैलानी भी देवभूमि की वादियों में नए साल का जश्न मनाने के लिए उत्साह के साथ बुकिंग करा रहे हैं। मसूरी के होटलों में लगभग 50 प्रतिशत तो नैनीताल में लगभग 80 प्रतिशत एडवांस बुकिंग हो चुकी है। इसमें हर रोज पांच से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन इस बीच  देश में कोरोना की दस्तक ने चिंता बढ़ा दी है। जिम्मेदार महकमे सतर्क हो गए हैं। ऐसे में देहरादून डीएम ने भी मसूरी के लिए कुछ नियम बनाए है।

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी का कहना है कि कोरोना संक्रमण का प्रसार फिर होने लगा है, ऐसे में समय पर एहतियाती कदम उठाना आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकाल को फिर लागू किया जा रहा है। मसूरी में सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही दो गज की दूरी और प्रतिष्ठानों में हैंड सैनटाइजर के प्रयोग की भी अपील की गई है। इसके अलावा जिलाधिकारी ने दूनवासियों से भी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग करने की अपील की है।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link