Connect with us

टिहरी गढ़वाल

टिहरीः निजी स्कूलों की मनमानी पर अभिभावकों ने किया धरना प्रदर्शन,दी ये चेतावनी…

नई टिहरी । निजी स्कूल संचालकों की ओर से री-एडमिशन के नाम पर मनमाना शुल्क वसूलने के मामले में शहर कांग्रेस के आवाहन पर कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को अभिभावकों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। इस मौके पर अभिभावकों ने कहा कि निजी स्कूल संचालक री – एडमिशन और अन्य चार्ज के नाम पर अभिभावकों से अधिक शुल्क वसूल रहे हैं। प्रवेश शुल्क के नाम पर एक्टिविटी फीस, एडमिशन फीस, एनुअल फीस, लैब फीस, मैगजीन फीस, जनरेटर फीस ली जा रही है जो कि सरासर गलत है। यही नहीं अलग अलग स्कूलों में फीस में भी अंतर है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि अधिक स्कूल फीस लिए जाने के संबंध में पूर्व में अभिभावकों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर शिकायत दर्ज की गई थी। डीएम ने सीईओ को जांच करने के निर्देश दिए थे। सीईओ ने जांच कर जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंप दी है मगर प्रशासन उस रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं कर रहा है। इसका मतलब यह है कि प्रशासन इन निजी शिक्षण संस्थाओं के दबाव में है। कहा कि अगर रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया और निजी स्कूलों ने मनमानी बंद नहीं की तो आंदोलन तेज किया जाएगा वरिष्ठ अधिवक्ता ज्योति भट्ट ने कहा कि कई निजी स्कूल ऐसे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। ऊपर से मनमानी फीस वसूल रहे हैं। जो कि क़ानूनन गलत है। कहा यदि इसके बाद भी जिला प्रशासन ने निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं तो अभिभावक भूख हड़ताल और चक्का जाम करने के लिए बाध्य होंगे। इस सम्बन्ध मे जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया। महिलाओं ने जिलाधिकारी से कान्वेंट स्कूल द्वारा बच्चों को टॉर्चर करने, अपने धर्म का पाठ पढ़ाने और अन्य समस्याओ से अवगत कराते हुए कहा यदि प्रशासन द्वारा स्कूल प्रबंधन पर कार्यवाही नही की गई तो आंदोलन को और तेज किया जायेगा जिसकी सारी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन और जिला प्रशासन की होगी।

धरना प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा, वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस नेता ज्योति भट्ट, व्यापार मंडल अध्यक्ष ज्योति डोभाल, अब्दुल अतीक, कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, गंगा भगत सिंह नेगी,शांति प्रसाद भट्ट, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, नरेंद्र रमोला, साहब सिंह सजवाण, मुशर्रफ अली, नफीस खान, सोहन सिंह राणा, दीवान सिंह नेगी, हेमा नौटियाल, रेणुका राणा, हीरा नेगी, राजीव नेगी, सरिता भट्ट, प्रमिला सेमवाल, अंजना रावत, मीना डोभाल, गुड्डी रावत, रीना राणा, ममता कुमाई, रीना तड़ीयाल, भुवनेस्वारी नेगी, दीवान सिंह नेगी, हेमा नौटियाल, रेणुका राणा सहित काफी संख्या मे अभिभावक शामिल रहे।

Latest News -
Continue Reading

More in टिहरी गढ़वाल

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link