Connect with us

उत्तराखंड

Good News: 6 रात और 7 दिन पैकेज के साथ इस बार फ्लाइट से चलिए केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम, जानिए स्कीम डीटेल्स…

देहरादूनः चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। शासन-प्रशासन जोरो-शोरो से तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं लुभाने ऑफर भी आ रहे है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए आईआरसीटीसी ने इस बार केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम जैसे पावन तीर्थ स्थलों की टूर पैकेज का ऐलान किया है। सबसे खास बात यह है कि एक बार का टूर ट्रेन से नहीं बल्कि हवाई जहाज का होगा। आईआरसीटीसी के केदारनाथ बद्रीनाथ टूर पैकेज की शुरुआत 20 मई से हो रही है, जो 6 रात और 7 दिनों का होगा। इसके साथ साथ हरिद्वार और ऋषिकेश के तीर्थ स्थलों का भी दर्शन कर सकेंगे।  तीर्थ स्थलों पर खानपान ठहरने और स्थानीय दर्शनीय स्थलों तक आने-जाने की परिवहन सेवा भी आईआरसीटीसी ही मुहैया कराएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  7 मई को अक्षय तृतीया है और अक्षय तृतीया के दिन से ही देवभूमि के चार धाम के कपाट खुल जाएंगे। केदारनाथ, बद्रीनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलते ही उन तीर्थ स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ेगी। 2 वर्षों तक कोरोना की पाबंदियों की वजह से लोग घरों में कैद थे। इस बार पाबंदियां खत्म हुई हैं और ज्यादा से ज्यादा लोग पर्यटन स्थल और तीर्थ स्थलों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं।  आईआरसीटीसी की केदारनाथ बद्रीनाथ टूर पैकेज की शुरुआत 20 मई से हो रही है, जो 6 रात और 7 दिनों का होगा। इसके साथ साथ हरिद्वार और ऋषिकेश के तीर्थ स्थलों का भी दर्शन कर सकेंगे।  टिकट बुकिंग के लिए डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट आईआरसीटीसी टूरिज्म डॉट कॉम पर जा सकते हैं या 97714 0016 पर किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं।

बता दें कि झारखंड, बिहार और बंगाल के यात्री कहीं से भी आईआरसीटीसी के इस पैकेज को बुक करा सकेंगे। उन्हें फ्लाइट से ले जाने और वापस लाने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होगी। अगर धनबाद के यात्री इस पैकेज का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। इसके साथ ही अगर ऑनलाइन बुकिंग में दिक्कत है तो धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर आईआरसीटीसी के एरिया ऑफिस में जाकर भी टिकट बुक करा सकते हैं। इस पैकेज में प्रति यात्री का खर्च ₹40070 है। धनबाद व आसपास के यात्रियों को 19 मई को ही कोलकाता ले जाने का बंदोबस्त कराया जाएगा, ताकि 20 मई को निर्धारित समय से उन्हें एयरपोर्ट पहुंचने में परेशानी ना हो।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link