Connect with us

उत्तराखंड

UKPSC Update: 12वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खबर, इन पदों पर भर्ती के लिए आज है आवेदन की लास्ट डेट…

UKPSC Update: 12वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली बंदी रक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट है। यानी आज उम्मीदवारों के पास आवेदन का अंतिम मौका है। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 15 नवंबर 2022 से जारी है। भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता (Elegibility), पद (Post), आयु सीमा (Age Limit) और एग्जाम फीस (Exam Fees) से जुड़ी जानकारी पढ़ें।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जेल बंदी रक्षक के कुल 238 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें से 113 पद जनरल कैटेगरी के लिए, 12 पद सामान्य महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। इसके अलावा 24 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं। जेल वार्डर के लिए आवदेन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार का विद्यालय शिक्षा परिषद से 12वीं पास होना अनिवार्य है। देवनागरी लिपि में हिंदी भाषा का कार्यकारी ज्ञान हो।

बताया जा रहा है कि जेल वार्ड भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्युनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि अधिकतम आयु में नियम के मुताबिक छूट का भी प्रावधान है, बंदी रक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक मापन परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) – 100 अंक, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल के बाद किया जाएगा।

नोटः अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिशन जरूर पढ़ें।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
16 Shares
Share via
Copy link