Connect with us

उत्तराखंड

UKPSC Update: युवाओं के लिए बड़ी खबर, इन भर्ती परीक्षाओं को लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़ें आयोग के फैसले…

उत्तराखंड के युवाओं के लिए काम की खबर है। भर्ती परीक्षाओं से जुड़ा बड़ा अपडेट आया है। बताया जा रहा है कि जहां एक और प्रदेश में रैंकर्स भर्ती का परीक्षा परिणाम बदल सकता है। वहीं आगामी होने वाली भर्तियों के लिए भी आयोग ने नई टीम का गठन किया है। बताया जा रहा है कि आयोग की आगामी परीक्षाओं की शुचिता एवं गोपनीयता के दृष्टिगत आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। जिसको लेकर अधिसूचना भी जारी की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश में रैंकर्स भर्ती का परीक्षा परिणाम बदला जाएगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस में कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल से सब इंस्पेक्टर (दरोगा) के लिए फरवरी 2021 में परीक्षा कराई थी। आयोग ने परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था, लेकिन पांच उम्मीदवारों ने चार सवालों के सही जवाब लिखने के बावजूद आयोग की ओर से गलत ठहराने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी।  बताया जा रहा है कि जिन सवालों पर अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, उन पर अब आयोग के विशेषज्ञों ने भी सहमति दे दी है। अब इस बदलाव से मेरिट में भी बदलाव हो गया है, जिससे करीब 22 उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा करानी पड़ेगी।

वहीं दूसरी ओर पटवारी पेपर लीक होने के बाद यूकेपीएससी की तरफ से भी आगामी समस्त परीक्षाओं को सम्पन्न कराने के लिए नई टीम तैनात की गई है। परिसर में पुलिस / ईण्टेलीजेन्स विभाग द्वारा स्थापित की गई कड़ी सुरक्षा के बीच उक्त टीम द्वारा नये सिरे से प्रश्न बैंक तैयार कराये जा रहे हैं । उक्त के आधार पर निर्मित प्रश्न-पत्रों के अनुसार ही पटवारी / लेखपाल परीक्षा – 2022 को 12 फरवरी, 2023 पी०सी०एस० मुख्य परीक्षा -2021 को दिनांक 23 से 26 फरवरी, 2023 एवं वन आरक्षी परीक्षा- 2022 को दिनांक 09 अप्रैल, 2023 को आयोजित किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि आयोग द्वारा गतिमान सभी चयन परीक्षाओं के सम्बन्ध में हर पहलू को ध्यान में रखते हुए परीक्षावार विस्तृत आन्तरिक जाँच रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए गए है। साथ ही अधिकारियों को इस रिपोर्ट को एक सप्ताह में प्रस्तुत करने के आदेश दिए गए है। आयोग द्वारा उक्त आन्तरिक रिपोर्ट तथा पुलिस आख्या के आधार पर विचार विर्मश करने के बाद ही आगे की भर्ती के लिए निर्णय लिया जाएगा।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
54 Shares
Share via
Copy link