Connect with us

उत्तराखंड

Uttarakhand Job Update: हो जाएं तैयार, इस विभाग में 1071 पदों पर अब होगी भर्ती शुरू, पढ़े डिटेल्स…

Uttarakhand Job Update: उत्तराखंड में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए जरूरी खबर है। राज्य में जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में भर्ती होने वाली है। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने एनएचएम के अंतर्गत विभिन्न श्रेणी के 1071 पदों को भरने के निर्देश दिए है। ये निर्देश उन्होंने बुधवार को महानिदेशालय देहरादून (Directorate General of Health Dehradun) में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की समीक्षा बैठक के दौरान दिए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की समीक्षा बैठक के दौरान एनएचएम के अधिकारियों एवं मुख्य चिकित्साधिकारियों को कई निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी रिक्त पदों को आउटसोर्स के माध्यम से भरने के भी निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा सरकारी अस्पतालों में टेक्नीशियन एवं पैरामेडिकल स्टॉफ की कमी को दूर करने के लिए एनएचएम के तहत स्वीकृत पदों को शीघ्र भरा जाना अत्यंत आवश्यक है।

बताया जा रहा है कि बैठक में धन सिंह रावत ने कुमाऊं मंडल के मुख्य चिकित्साधिकारियों एवं जिला परियोजना प्रबंधक एनएचएम के साथ विभिन्न योजनाओं की जिलेवार समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 13 जिलों में एएनएम, स्टॉफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, मेडिकल ऑफिसर, विशेषज्ञ चिकित्सक, सीएचओ, आयुष चिकित्सक, कॉउंसलर एवं अन्य सेवाओं के 960 तथा प्रोग्राम मैनेजमेंट के अंतर्गत एसपीएमयू, एसएचएसआरसी, डीपीएमयू तथा बीपीएमयू के 111 पद रिक्त हैं।

बताया जा रहा है कि सभी रिक्त पदों को एनएचएम की आउट सोर्स एजेंसी के जरिए जिलेवार भरा जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को एजेंसी की बेवसाइट www.tnmhr.com पर आवेदन करना होगा। इसके बाद जनपद स्तरीय कमेटी द्वारा अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
9 Shares
Share via
Copy link