Connect with us

उत्तराखंड

अग्निपथ योजनाः भारत बंद को देखते हुए उत्तराखंड में हाई अलर्ट, दस जोन में बंटा देहरादून, पुलिस मुस्तैद…

देहरादूनः उत्तराखंड में भारत बंद को हाई अलर्ट जारी है। जगह-जगह पुलिस चौकस है। किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते उत्तराखंड में भी पुलिस बल को अलर्ट पर रखा गया है । राजधानी देहरादून में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पूरे जिले को 10 जोन में बांटा गया है । इन जोन को 21 सेक्टरों में बांट कर अफ़सरों की तैनाती की गई है ।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। रविवार को इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से प्रसारित हुआ। पोस्टर में भारत बंद, बायकाट अग्निपथ और युवाओं से दिल्ली पहुंचने की अपील की गई है। वहीं युवाओं की ओर से इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसका पुलिस ने भी संज्ञान लिया है। जहां अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में ‘भारत बंद’ के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया। वहीं पुलिस फोर्स भी अलर्ट मोड में दिख रही है।

देहरादून में हर जोन में संबंधित क्षेत्राधिकारी और सेक्टर में संबंधित थाना प्रभारी को प्रभारी अधिकारी के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है । मुख्य बाजारों , व्यापारिक प्रतिष्ठानों महत्वपूर्ण संस्थानों के आसपास शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पेट्रोलिंग और गस्त के आदेश दिए गए हैं । इसके अतिरिक्त जनपद के संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व उनके सहायतार्थ पी ए सी बल को नियुक्त किया गया है ।

गौरलब है कि रविवार को रुड़की नारसन क्षेत्र में युवाओं के अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। नारसन चौकी से लेकर मंगलौर गुड़ मंडी पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। वहीं, पुलिस ने नारसन क्षेत्र के कई गांवों में फ्लैग मार्च निकालकर प्रदर्शन न करने की चेतावनी दी। पुलिस की सख्ती के बाद युवाओं ने कोई प्रदर्शन और बैठक नहीं की।

 

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link